2022

Tata Play यूजर्स को बड़ी राहत : मंथली रिचार्ज में हुई 50 फ़ीसदी की कटौती

tata play

Tata Play यूजर्स को बड़ी राहत : मंथली रिचार्ज में हुई 50 फ़ीसदी की कटौती

Tata Sky ने 18 साल बाद अपना नाम बदलकर Tata Play कर लिया है। टाटा स्काई के पास कंपनी के दावे के मुताबिक 19 मिलियन से ज्यादा एक्टिव सब्सक्राइबर्स हैं। कंपनी के बिजनेस में अब DTH सर्विस के अलावा फाइबर-टू-होम ब्रॉडबैंड और बिंज भी शामिल होंगे।  18 साल बाद हुए बदलाव के साथ ही यूजर्स (Tata Sky DTH) को कई खास सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.

अगर आप भी Tata Play के ग्राहक है तो फिर आपकी मौज है। क्योंकि कंपनी ने रिचार्ज पैक की कीमतों में बड़ा बदलाव किया। इससे अब आपको दुगना फायदा होगा। मालूम हों की Tata Play को पहले तक Tata Sky के नाम से जाना जाता था, जिसका नाम हाल ही में बदलकर टाटा प्ले कर दिया गया है।बता दें कि कंपनी ने मंथली चैनल पैक की दामों में कटौती की है, जिससे ग्राहक मंथली बेसिस पर 30 से 100 रुपये की बचत कर पाएंगे। कंपनी की मानें, तो यूजर्स के लिए रिचार्ज पैक की दामों में बदलाव यूजेस हिस्ट्री के आधार पर किया जाएगा। यूजर्स के पैक से उन चैनल को हटा दिया जाएगा, जिसका यूजर्स कम इस्तेमाल करते हैं।

इस तरह यूजर्स के मंथली रिचार्ज को कम किया जा सकेगा। मतलब कंपनी यूजर्स से उन्हीं चैनल के पैसे लेगी, जिसे आप देखना पसंद करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी Tata Play ने रिचार्ज पैक की दामों में उस वक्त कटौती की है, जब दूसरे सर्विस प्रोवाइडर औसत रेवेन्यू पर यूजर्स (ARPU) में बढ़ोतरी कर रही है। टाटा प्ले ने कुछ वक्त पहले ही ओवर द टॉप (OTT) कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म के साथ जोड़ा है। दरअसल, कंपनी अपने यूजर्स के लिए चैनल बुके और पैक की लागत कर रही है। जिससे यूजर्स को ओटीट कंटेंट का लुत्फ मिल सके।

tata play

tata play

Click to comment

Leave a Reply

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: