2019

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी, स्वास्थ मंत्री सहित 40 सांसदों का अर्थी जुलूस निकाल हुआ पुतला दहन…

मुज़फ़्फ़रपुर एवम संपूर्ण उत्तर बिहार के चमकी बुखार से मर चुके सैकड़ों मासूमों पर चुप्पी साधने पर भगवानपुर गोलंबर पर युवा शक्ति के राष्ट्रीय संयोजक अनय राज के अध्यक्षता में बिहार के 40 सांसदो का अर्थी जुलूस निकालकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , केंद्र के राज्य स्वास्थ मंत्री अश्वनी चौवे , बिहार स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय एव मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री का पुतला दहन किया गया ।

वहीं भगवानपुर गोलबंर पर आक्रोश सभा आयोजित की गई जिसे संबोधित करते हुए महिला मोर्चा की प्रदेश संयोजक सुषमा भारती ने कहा कि मुज़फ़्फ़रपुर जिले के वैशाली लोकसभा क्षेत्र व मुज़फ़्फ़रपुर के सैकड़ो बच्चे मर गए लेकिन वैशाली की वर्तमान संसद वीना देवी कहते है एक भी बच्चा नही मरा मुज़फ़्फ़रपुर का संसद कहता हैं कि गरीब 4 G के कारण मर रहा है । यह बहुत बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिसपर नेताओ द्वारा चुप्पी साधकर शर्मनाक बयान देना यह मुज़फ़्फ़रपुर की जनता के लिए अत्यंत दुखदाई हैं जिसे युवा शक्ति व हमारी नारी शक्ति कभी माफ नही करेंगी ।।

अल्पसंख्य प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष जुनैद हशन ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले में बच्चों को बीमारी से मौत नही सरकार की लापरवाही से हत्या हुआ है इस बड़ी लापरवाही को हमारी युवा शक्ति कभी बर्दास्त नही करेगी जबतक मोदी सरकार इन तीनो मंत्रियों पर करवाई कर इस्तीफा नही लेगी तबतक आंदोलन जारी रहेगा । प्रदेश सचिव खालिद आजाद ने कहा मुज़फ़्फ़रपुर की इस घटना में इंसानियत शर्मसार हुई लेकिन मोदी जी के जुबान एक बार भी नही खुला इससे हम बिहार वाशी कभी माफ नही करेंगे ।

जबकि अपने संबोधन में युवा नेता अनय राज ने कहा मुज़फ़्फ़रपुर ये सैकड़ो माशूम की मौत नही यह देश के उज्ववल भविष्य का मौत है इस बड़ी दर्दनाक घटना पर मोदी सरकार की खामोसी एक बड़ी विपदा का आमंत्रण है उत्तर बिहार एवं मुज़फ़्फ़रपुर के लिए जो हम कभी होने नही देंगे जबतक मोदी जी SKMCH मुज़फ़्फ़रपुर का दौरा कर मुज़फ़्फ़रपुर मेडिकल कॉलेज को AIMS का दर्जा देकर स्वस्थ व्यवस्था को दरुस्त करे ताकि भविष्य मे इस घटना की पूर्णाविर्ती न हो और मोदी सरकार की लापरवाही से मरे बच्चों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा दे एवम परिवार के एक सदस्यों को सरकारी नौकरी दे । 7 दिनों के भीतर भारतीय वैज्ञानिकों हो या विदेशी इस गंभीर बीमारी का सम्पूर्ण इलाज खोज को पूराकर इसे सार्वजनिक करे और केंद्र सरकार के मंत्रियों की लापरवाही से जो दुषप्रचार मुज़फ़्फ़रपुर के लीची के लिए चमकी बुखार के लिए हुए उससे किसानों का भारी नुकसान हुआ है, उसे केंद्र व राज्य सरकार लीची किसानों के नुकसान का सर्वेक्षण कराकर पूरा मुआवजा दे अगर ये 4 मांगे पूरा नही किया गया तब तक युवा शक्ति का यह आंदोलन विभिन्न तरीको से जारी रहेगा।

पुतला दहन कार्क्रम में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष पिनाकी झा, मरवण प्रखंड संयोजक रुदल सिंह कांटी सदस्यता प्रभारी परितोष कुमार , मरवण प्रखंड अध्यक्षय रितेश कुमार , दिवाकर सिंह , राकेश साही , महिला मोर्चा के जिला अध्यक्षय कंचन देवी , छात्र शक्ति अध्यक्षय सोनू राज ,अनुज कुमार ,वार्ड संघ के जिला संयोजक राजेश कुमार , चन्दन सिंह , रूपेश पांडेय ,रमन सिंह , हरेंद्र पंडित, आनंद कुमार , अजय कुमार , नितेश कुमार , राजू कुमार ने आक्रोश सभा को संबोधित किया ।

Click to comment

Leave a Reply

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: