2021

नियम और भी सख्त, अब शराब जब्त होने पर मकान और गोदाम की होगी नीलामी

Notice

बिहार में शराबबंदी अभियान को प्रभावी तरीके से लगू करने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी डीएम-एसपी को शराब के कारोबार में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी मकान एवं गोदाम में शराब जब्त की जाती है तो उस मकान और गोदाम को भी नीलाम किया जाएगा। उन्होंने सभी डीएम-एसपी को सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है। गुरुवार को प्रमंडलीय अयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने समीक्षा बैठक की थी।

जब्त वाहनों की नीलामी में तेजी

प्रमंडलीय आयुक्त ने जब्त वाहनों की जिलावार समीक्षा करते हुए पाया कि वाहनों की नीलामी प्रक्रिया में तेजी आई है। उन्होंने सभी डीएम को विगत दो माह में नीलाम वाहनों की अनुमंडलवार समीक्षा कर रिपोर्ट देने को कहा है। साथ ही थानावार और उत्पाद विभाग द्वारा जब्त वाहनों की अद्यतन स्थिति व उसकी नीलामी के बारे में भी समीक्षा करने को कहा। शराब का अवैध उत्पादन, सेवन, भंडारण, बिक्री और परिवहन के खिलाफ अभियान तेज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

रात्रि गश्ती तेज करे पुलिस

आयुक्त ने अपराध पर अंकुश लगाने के लिए थानावार रात्रि गश्ती तेज करने तथा डीएसपी को मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है। गश्ती के दौरान असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया। साथ ही एसएसपी, एसपी एवं डीएसपी को थानों का औचक निरीक्षण करने तथा कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मियों को तत्पर रखने का निर्देश दिया।

थाना स्तर पर ही निपटाया जाएगा भूमि विवाद

भूमि विवाद का मामला विधि व्यवस्था से जुड़ा होता है। इसलिए वैसे मामलों पर अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष द्वारा संयुक्त रूप से थाना स्तर पर ही सुनवाई कर व स्थलीय निरीक्षण कर मामलों के निपटारा किया जाए। सभी डीएम-एसपी को संयुक्त बैठक की कार्रवाई को प्रभावी बनाने तथा लगातार समीक्षा कर प्रगति लाने का निर्देश दिया। बैठक में आईजी संजय सिंह, डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह आदि मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: