2022

एसकेएमसीएच में अब ऑनलाइन कटेगी पर्ची – Online registration in SKMCH Muzaffarpur

SKMCH Muzaffarpur Hospital Muzaffarpur 2022

Online Patient registration in SKMCH Muzaffarpur

एम्स और आईजीआईएमएस की तरह एसकेएमसीएच में भी अब ऑनलाइन पर्ची कटेगी। अस्पताल ने इसकी योजना तैयार कर सरकार को भेज दी है। जल्द ही अस्पताल के डिजिटलाइजेशन पर काम शुरू कर दिया जायेगा। इसके बाद मरीजों को रजिस्ट्रेशन के लिए लाइन में नहीं लगना होगा। एसकेएसमीएच के अधीक्षक डॉ. बाबू साहेब झा ने बताया कि हमने रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करने की योजना तैयार कर ली है, जल्द ही इसे शुरू किया जायेगा।

एसकेएमसीएच में अब ऑनलाइन कटेगी पर्ची

सुविधा

● अस्पताल ने तैयार की योजना सरकार के पास भेजी गयी

● अस्पताल की मरम्मती के बाद ऑनलाइन करने पर होगा काम

कहा, अभी अस्पताल की मरम्मती चल रही है, जिसमें कई चीजें बदल रही हैं। अभी हमलोग मरीजों को ओपीडी की भीड़ से बचने के लिए ओपीडी की भी मरम्मती करा रहे हैं। मरीजों को अब कतार में नहीं खड़ा रहना होगा। अधीक्षक ने बताया कि ओपीडी में आने वाले मरीजों को अस्पताल के बाहर से ही प्रवेश दिया जायेगा। सभी ओपीडी का प्रवेश बाहर की तरफ से खोला जा रहा है। बीएमएसआइसीएल को इस काम का जिम्मा मिला है। एक महीने के अंदर यह काम पूरा हो जायेगा। अस्पताल में ओपीडी का प्रवेश बाहर से होने के बाद अस्पताल परिसर में शेड लगाने का भी काम हो रहा है। शेड में मरीजों के बैठने की व्यवस्था की जायेगी।

अभी मरीजों को इमरजेंसी से होकर आर्थो, मेडिसिन, स्किन, दंत, ओपीडी में जाना पड़ता है। जगह कम होने से मरीजों की लंबी कतार लगती है और अस्पताल में भीड़ भी बढ़ जाती है। अभी अस्पताल के निचले तल पर चलने वाली ओपीडी की मरम्मती हो रही है। इसके बाद ऊपरी तल पर चलने वाले आई, ईएनटी ओपीडी की मरम्मती की जायेगी।

Here is the website : https://www.skmedicalcollege.org/

Click to comment

Leave a Reply

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: