2021

मेधा सूची वाले अभ्यर्थी 8 से 12 तक सत्यापन में होंगे शामिल

teacher vanacy bihar muzfafarpur

राज्य के माध्यमिक-उच्च माध्यमिक स्कूलों में छठे चरण की बहाली

राज्य के माध्यमिक-उच्च माध्यमिक स्कूलों में छठे चरण की बहाली के तहत मेधा सूची में शामिल सभी अभ्यर्थियों को 8 से 12 फरवरी तक आयोजित होने वाले प्रमाण पत्रों के सत्यापन/मिलान में शामिल होना आवश्यक है। इस संबंध में शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार ने आदेश जारी किया है। करीब 32 हजार शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर होने वाली इस कवायद में जो अभ्यर्थी सत्यापन में मौजूद नहीं होंगे, उनकी दावेदारी खत्म हो जाएगी।

आदेश जारी

● 32 हजार हाईस्कूल-प्लसटू शिक्षकों की नियुक्ति का मामला

● सत्यापन में नहीं आने वाले की दावेदारी हो जाएगी समाप्त

● शामिल अभ्यर्थियों का बनेगा पैनल

सत्यापित प्रमाण पत्रों के आवेदकों का पैनल नियोजन इकाई तैयार करेंगे। फिर आरक्षण रोस्टर के मुताबिक चयन सूची जारी की जाएगी। इसके आधार पर 17 और 18 फरवरी को नियोजन इकाइयों द्वारा नियुक्ति पत्र निर्गत किये जायेंगे। माध्यमिक निदेशक ने अपने आदेश में कहा है कि सत्यापन का निर्धारित नियोजन कार्यक्रम नियोजन इकाई द्वारा निर्धारित स्थल पर किया जाएगा। नियोजन इकाइयां इससे संबंधित सूचना एनआईसी के वेबसाइट पर अपलोड करेंगी। जिलास्तर पर नियोजन इकाई द्वारा सहमति पत्र प्राप्त कर चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र निर्गत किया जाना है। प्राथमिकता के अवरोही क्रम में परामर्श के माध्यम से चयनित शिक्षकों को इच्छित विद्यालय में नियोजन किया जाना है। मेधा सूची में सम्मिलित सभी अभ्यर्थी के मूल प्रमाण पत्र के मिलान/सत्यापन का कार्य वैसी सभी नियोजन इकाइयों में किया जाना है, जहां छठे चरण के तहत नियोजन हेतु औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित की गई है। वैसी नियोजन इकाई जहां पूर्व में ये गतिविधियां हो चुकी हैं, वहां भी सत्यापन एवं नियोजन संबंधित अन्य निर्धारित गतिविधियां संचालित होंगी।

यहां नियोजन स्थगित रहेंगी माध्यमिक निदेशक ने अपने आदेश में कहा है कि जिन नियोजन इकाइयों में औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप नहीं हो सका, वहां नियोजन की आगे की गतिविधियां स्थगित रहेंगी। इससे संबंधित सूचना नियोजन इकाई द्वारा जिले की एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड करते हुए डीईओ के माध्यम से निदेशालय को भी वस्तुस्थिति से अवगत कराएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: