2021

Muzaffarpur AES Controlling Centre : Toll Free Number “Chamaki ko Dhamaki”

chamaki ki AES in Muzaffarpur
एईएस/ चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर जन जागरूकता एवं प्रचार प्रसार कोषांग के तत्वाधान में आज एईएस/चमकी बुखार नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार द्वारा स्थानीय सदर अस्पताल में किया गया। उद्घाटन के मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि बढ़ते तापमान को देखते हुए एईएस/ चमकी बुखार पर नियंत्रण को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तत्परता और समर्पण के साथ कार्य करना आरंभ कर दिया है।
उन्होंने कहा कि उक्त नियंत्रण कक्ष के माध्यम से फील्ड में अधिकारियों की सक्रियता पर भी नजर रखी जाएगी साथ ही आम -अवाम अपनी समस्या के समाधान के दृष्टिगत नियंत्रण कक्ष से अपना संपर्क स्थापित कर सकते हैं। नियंत्रण कक्ष के माध्यम से आम जनों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा ।
उन्होंने कहा कि नियंत्रणकक्ष पूरे सीजन कार्य करेगा। इधर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बताया गया कि नियंत्रण कक्ष का सफलतापूर्वक संचालन को लेकर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति रोस्टर वाइज कर दी गई है। बताया कि उसके लिये एक टॉल फ्री नम्बर 18003456629 है। साथ ही दो अन्य नंबर 0621-2266056 एवं 2266055 है।
आज ही जन-जागरूकता कोषांग के तत्वाधान में सदर अस्पताल में *चमकी को धमकी* “लोगो* को भी जिलाधिकारी द्वारा लांच किया गया। उक्त लोगो को करीब 1000 वाहनों पर चिपका दिया जाएगा। मौके पर प्रभारी सिविल सर्जन डॉक्टर हरेंद्र आलोक, जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ० सतीश कुमार,डीपीआरओ मुजफ्फरपुर कमल सिंह, डीपीएम बीके वर्मा ,केयर के प्रतिनिधि सौरभ तिवारी तथा अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।
chamaki ki AES in Muzaffarpur chamaki ki AES in Muzaffarpur chamaki ki AES in Muzaffarpur chamaki ki AES in Muzaffarpur
Click to comment

Leave a Reply

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: