समस्तीपुर में दो दिवसीय हनुमान जन्मोत्सव का आयोजन:भक्तों ने शहर में निकाली भव्य शोभायात्रा, रात को होगा भंडारा

hindu festival

समस्तीपुर में दो दिवसीय हनुमान जन्मोत्सव का आयोजन:भक्तों ने शहर में निकाली भव्य शोभायात्रा, रात को होगा भंडारा

शहर के मारवाड़ी बाजार स्थित ठाकुरबाड़ी में दो दिवसीय हनुमान जन्मोत्सव का आयोजन बुधवार को शुरू हुआ है। इस दौरान हनुमान भक्तों ने शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली। शोभयात्रा के दौरान मंडल ठाकुरबाड़ी मंदिर समिति के बैनर तले ठाकुरबाड़ी मंदिर से गाजे बाजे के साथ लोग शामिल हुए। शोभायात्रा मंदिर परिसर से निकालकर शहर के मारवाड़ी बाजार स्टेशन रोड रामबाबू चौक नीम चौक गोला रोड होते हुए पुन: मंदिर परिसर लौट आई।

रात को भंडारे का भी होगा आयोजन

हनुमान के भेष में कलाकारों ने लोगों का खूब मनोरंजन किया। साथ ही अपने गायन से लोगों को अपनी ओर आकर्षित भी किया। यह कार्यक्रम दो दिवसीय है। बुधवार को भोग के बाद रात में भंडारा का भी आयोजन किया गया है। पूजा समिति के लोगों ने बताया कि ठाकुरबाड़ी में 50 साल से अधिक समय से हर साल हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। इसी सिलसिले में इस वर्ष भी आयोजन किया गया है।

शोभयात्रा के दौरान भक्तिमय हुई महिलाएं
शोभयात्रा के दौरान भक्तिमय हुई महिलाएं

शोभयात्रा को लेकर लोगों मेंं भारी उत्साह

आयोजन समिति में चंद्रदेव मोड़ बद्री गोयंका, राहुल कुमार, राज अग्रवाल, रवि सर्राफ, विकास शर्मा, अटल मोदी, रवि ,संजय सुरेका, राज किशोर गुप्ता आदि लोगों ने अहम भूमिका निभाई। जुलूस के दौरान लोग जय हनुमान का नारा लगा रहे थे। वहीं मारवाड़ी बाजार समेत शहर का माहौल भक्तिमय हो चला। उधर, भक्ति के सागर में लोग इस कदर डूबे हुए थे कि चिलचिलाती धूप में भी लोगों का उत्साह कम नहीं हो रहा था।

Leave a Reply